Upcoming Tesla Car: इस खासियत के साथ जर्मनी के बाद भारत में लॉन्च हो सकती है टेस्ला की कारें। 

NewsNTK Team
3 Min Read
Upcoming Tesla Car: इस खासियत के साथ जर्मनी के बाद भारत में लॉन्च हो सकती है टेस्ला की कारें। 

Upcoming Tesla Car: टेस्ला की सबसे सस्ती बिजली से चलने वाली कार दो दरवाजों वाली कार हो सकती है, जिसे सबसे पहले जर्मनी में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद यही कार भारत में भी लॉन्च होने की संभावना है। जिसकी कीमत 23 लाख रुपये के आसपास नजर आ सकती है।

मनी कंट्रोल की एक खबर के मुताबिक, हालांकि अरबपति एलन मस्क की टेस्ला की भारत में पहुंच को लेकर कोई विश्वसनीय घोषणा नहीं की गई है। लेकिन अमेरिकी दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी अगले साल से अपने कुछ मॉडल अपलोड करना शुरू करने की तैयारी कर रही है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक वास्तव में किसी डील के आंकड़े या संस्करण के बारे में जानकारी जारी नहीं की है।

कंपनी से मिले सूत्रों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, यह मॉडल Y क्रॉसओवर भारत में उपलब्ध होने वाला पहला संस्करण हो सकता है। हालाँकि, भारत में जोड़े जाने वाले संस्करण के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

मॉडल Y, जो पूरी तरह से मॉडल 3 सेडान प्लेटफॉर्म पर आधारित है। एक बैटरी इलेक्ट्रिक संचालित मिड-लेंथ क्रॉसओवर एसयूवी है, जिसे 2020 को देखते हुए टेस्ला इंक द्वारा निर्मित किया जा रहा है। टेस्ला मॉडल Y, टेस्ला मॉडल की तुलना में सेगमेंट में छोटे और कम कीमत वाले उत्पादों के हित के क्षेत्र को भरने का काम करता है।

मॉडल 

इस बीच, व्यापार मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि टेस्ला भारत से आयातित घटकों की मात्रा को दोगुना करने पर विचार कर रही है। हाल ही में कैलिफोर्निया के फ़्रेमोंट में टेस्ला की उत्पादन इकाई का दौरा करने के बाद, गोयल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “टेस्ला ईवी डिलीवरी श्रृंखला के भीतर भारत से वाहन पहलू प्रदाताओं के बढ़ते महत्व को देखकर गर्व महसूस हो रहा है।” यह भारत से अपने पहलू आयात को दोगुना करने के लिए सही रास्ते पर है।

ये भी पढ़ें:-

Top 10 Bikes Under 2 Lakh: ₹2 लाख से कम में मिल रही है ये 10 स्टाइलिश Bikes, जाने इनके फीचर्स और स्पीड

Orxa Mantis Electric Bike: Orxa Mantis इलेक्ट्रिक पावर्ड मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, इस कीमत पर आएगी ऑल्टो 800!

Share This Article